आओ तुलना करें बीते हुए समय वर्तमान और भविष्य की | Comparison Past Present And Future.


aaj ka viral trail.......
दोस्तों आज मेरा बड़ा भाई किसी से अपने बीते वक्त की यादें तजा कर रहा था  ! मुझे सुन कर बहुत अच्छा लग रहा था ! धीरे धीरे मैं भीअपने अतीत में जा रहा था ! कुछ खट्टी मीठी बातें याद आ रही थी ! तो मन में ख्याल आया की मैं किसके साथ साझा करूँ अपना अतीत ? फिर ध्यान आया की मेरे सबसे बड़ा दोस्त ब्लॉगर हैं न मेरे पास !
आज मैं आपको यहाँ सिर्फ अपना ही नहीं आपका भी अतीत वर्तमान और भविष्य बताऊंगा ! अगर मैं आज से २० साल पीछे चला जाऊं तो पता हूँ की बहुत ज्यादा बदलाव हो चुके हैं जिन्दगी में ! रिश्तों में, विज्ञानं में, और भी ना जाने किस किस चीज में ! आइये आपको कुछ साझा करके बताते हैं !

सबसे पहले हम बात करेंगे हमारे बचपन की !
आज के बच्चों का बचपन और हमारा २० साल पहले का बचपन ज्यादा फर्क तो नहीं है लेकिन कम फर्क भी नहीं है !
हम खेलते थे कुछ ऐसे खेल जिनको या तो आज के बच्चों ने खत्म कर दिया है या बलकुल नया नाम और रूल दे दिए हैं ! जैसे चोर सिपाही, ...............
वीडिओ गेम नयी नयी चली थी ! हम १ रुपे में एक विडियो गेम खेलते थे १० मिनट के लिए ! मेरी फेवरिट होती थी मारिओ, डक शूट,सर्कस, आइसलैंड
मुद्रा

पैसों की बात करें तो हमें जेब खर्ची में ५०-५० पैसे मिलते थे डेली !  फिर धीरे धरी १ रूपया हुआ और फिर २ रूपया ! उस वक्त ५ पैसे,१० पैसे,२० पैसे २५ पैसे भी प्रचलन में थे जो आज बिलकुल खतम ही हो चुके हैं ! लोगों के पास एक पैसा, २ पैसा , ३ पैसा मिलना भी आम था !



तब फ़ोन नहीं होते थे सिर्फ टीवी ही मनोरंजन का एकमात्र साधन था ! टीवी bw होते थे



0 comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.

Search This Blog

Breaking

Today's Best Offer Products On Flipkart

Recent Post

Facebook

JavaScript Free Code